How To Earn Money Online Through Internet In 2020 ; Easy Way To Gain Money In 2020 हिंदी में


How To Earn Money Online Through Internet In 2020 ; Easy Way To Gain Money In 2020


हेल्लो दोस्तों आज मै आपको Online Earn From Internet के बारे में बताने जा रहा हूँ.क्या आप लोग भी Internet ,Blogging And Share Marketing से कमाना चाहते है. क्या आप भी चाहते हैं की आपकी एक Side Income भी होनी चाहिए.क्या आपको पता है की इस कोरोनाकाल में बहुत सरे लोग Online Money Earn करके घर बैठे पैसे कमा रहें हैं.न तो उनको बाहर जाना पड़ता है न तो उनको Physical Currency को टच करना पड़ता है.उनकी Online Payment भी उनके बैंक खाते में Google Adsense Money Earn से हो जाती है.तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय को बताने वाले है जिनसे घर बैठे पैसे कमाए जा सकते है.

earn-money-online-hindi

Earn Money Online From Internet In 2020 हिंदी में


5)  Earn Money With Blogging

Blogging,एक ऐसा Platefrom जहाँ आपको आपका न तो चेहरा दिखाना होता है न तो आपको आपकी आवाज़.यहाँ आपको सिर्फ आपका हुनर दिखाना पड़ता है यहाँ पर आपको आर्टिकल लिखने होते हैं.और आपके आर्टिकल को गूगल अपने सर्च में दिखता है.जिससे आपके आर्टिकल पर लोग आते रहते हैं.और आपको यहीं से पैसे मिलते हैं.Blogging करने के लिए आपको Free/Paid दोनों तरीके मिलेंगे.यदि आपका फ्री में ब्लॉग्गिंग करनी है तो आप Blogger या Wordpress का फ्री Domain .blogspot.com या .wordpress.com पर काम कर सकते हैं.

4) Earn Money With Freelancing

Freelancer,Lockdown में बहुत सारे लोगो को Freelancering करके पैसा मिला है.दोस्तों हम आपको बता दे की Freelancering क्या होती है,इससे पैसा कैसे कमाया जाता है.Freelancer पर आपको आपका पहला प्रोजेक्ट कैसे मिकता है.Freelancer एक ऐसे वेबसाइट है जिससे बहुत सरे लोगो को घर बैठे पैसा कम सकते है यह वेबसाइट बहुत सारे लोगो को hire क्र देती है.जिससे लोगो को काम मिल जाता है.फ्रीलान्सर काम करने के लिए आपको Freelancer या Fiverr पर काम मिल जायेगा आपको वहां पर जाकर अपनी ID बनानी पड़ेगी.


3) Earn Money With Youtube

Youtube,क्या आपको पता है क्या की आज लोग पड़ने से ज्यादा देखना करते है क्या आपको भी ऐसा लगता है तो आप लोग हमे कमेंट बॉक्स में बताये.लेकिन एक सर्वे के अनुसार Internet के 80% जनता विडियो देखना Prefer करती है.इसका फायदा आप लोग भी उठा सकते है आप लोग अपने हुनर के अनुसार एक youtube चैनल बना कर उससे पैसे कम सकते हैं.Youtube पर काम करना बहुत ही सरल और सहज है.और इससे आपको अच्छे खासे पैसे भी मिल सकते हैं.इसके लिए आपको Youtube पर जाकर एक चैनल बना कर आपको वीडियोस अपलोड करना होगे.


2) Earn Money With Digital Marketing

Digital Marketing,यह शब्द आपको जरूर न जरूर सुनने को मिला होगा इस शब्द को लेकर हमरे आपके मन में बहुत प्रश्न होंगे की ये क्या होता है? Digital Marketingएक ऐसे जॉब है जिससे बहुत सरे लोगो की जॉब या दुकान (उद्योग)चल पता है, Digital Marketing का काम यह होता है की लोगो को क्या पसंद है जो उनके सामने परसा/दिखाया जाये ये लोग अपने ग्राहक को custmor provide करवाते हैं.और ग्राहक उनसे मुनाफा कमा कर इनको इनका पैसा देता है.यह जॉब करने के लिए आपको इसके बारे में कुछ न कुछ पड़ना जरूर होगा और इसके कोर्स या खुद से सिख सकते हैं.

1) Earn Money With Share Market

Share Marketing,शेयर मार्किट को हम लोग अक्सर बड़े लोगो से जोड़ देते हैं लेकिन ऐसा बिलकुल नही है.आज कल एक नार्मल व्यक्ति भी शेयर मार्केटिंग क्र सकता है.आपको शेयर मार्केटिंग से पैसा कमाने के लिए आपको शेयर मार्किट की कुछ जानकारी लेनी होगी,शेयर मार्किट में आपको अँधा पैसा मिल सकता है , आज कल बहुत सरे लोग ऐसे है जो बहुत कम से शुरू कर के आज कहाँ पहुच चुके हैं.इस फील्ड में निपूर्ण बनने के लिए आपको इसकी मार्किट की जानकारी हासिल करनी होगी.

तो पाठकों आपको यह पोस्ट जिसका शीर्षक How To Earn Money Online Through Internet In 2020 ; Easy Way To Gain Money In 2020 हिंदी में  है,आपको कैसी लगी यह हमे आप Comment Box में बताये. और अगर आपको हमे अपने विचार/सुझाव भेजने हो तो आप कमेंट बॉक्स के जरिये से भेज सकते हैं, मै Ye Shi Hai की तरफ से आपको रिप्लाई अवश्य दूंगा.
धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments